Up News : मैं होता तो , बीजेपी के मंत्री की ज़बान खींच लेता : श्रीकांत त्यागी


मुजफ्फरनगर :- उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के एक बयान को लेकर त्यागी समाज का आक्रोश चरम पर है। उनके बयान पर नाराजगी जताते हुए त्यागी भूमिहार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीकांत त्यागी ने कहा कि जिस वक्त स्वतंत्र देव सिंह ने वो विवादित बयान दिया था , उस वक़्त अगर मैं वहां बैठा होता मैं त्यागी समाज का बेटा हूं , जिस समय उन अपशब्द और भाषा का इस्तेमाल किया गया तो निश्चित रूप से मैं जबान खींच लेता।
बता दें कि कुछ दिनों पूर्व मुजफ्फरनगर जनपद के शुक्रताल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक सभा के दौरान मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मंच से बोलते हुए यह बयान दिया था कि पिछली सरकार में कश्यप समाज की बेटी सैनी समाज की बेटी और त्यागी समाज की बेटी को उठाकर रेप कर हत्या कर दी जाती थी और एफआईआर तक दर्ज नहीं होती थी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के इस बयान के बाद त्यागी भूमिहार समाज में खासा नाराजगी भी देखने को मिली थी। जिसके बाद एक वीडियो जारी कर मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने इस बयान पर खेद भी प्रकट किया था। हालांकि स्वतंत्र देव के इस बयान पर सियासत अभी भी जारी है।
इसी क्रम में मुज्जफरनगर में आयोजित त्यागी भूमिहार महासभा के द्वारा एक सभा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीकांत त्यागी ने अपने सम्बोधन में बीजेपी के मंत्री पर जमकर भड़ास निकाली। त्यागी ने कहा कि गीता के ज्ञान में भगवान श्री कृष्ण ने कहा है कि मुंह से निकली बात व धनुष से निकाल बांण कभी वापस नहीं हो सकता और इस बात पर हमारा यह कहना है कि स्वतंत्र देव सिंह शब्द वापस न लेकर हमारे समाज से अपनी शुद्ध भाषा में माफी मांगे वह चाहे मीडिया के माध्यम से मांगे या सार्वजनिक मंच से मांगे । साथ ही श्रीकांत त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी इस पर गंभीर कार्रवाई करते स्वतंत्र देव सिंह को कैबिनेट से बर्खास्त करने का काम करें अन्यथा आने वाली 21 तारीख में त्यागी भूमिहार समाज की 3668 शाखाएं अपनी अपनी ताकत लगाएंगे और शुक्रताल में इस मंच से 21 तारीख को आहवान रैली होगी। जिसके बाद हमें लगता है कि 2024 का चुनाव में बीजेपी को बहुत भारी पड़ने वाला है।
त्यागी ने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में भाजपा ज्यादातर लोकसभा चुनाव में 5000 से 7000 वोटों से जीती है, तो यह 15 लोकसभा भाजपा हारेगी और इस ताबूत में आखिरी कील त्यागी समाज ठोकने का काम करेगा। त्यागी भूमिहार समाज तो पश्चिम के 15 जिलों में 75 लाख की आबादी वाला यह समाज, 52 लाख वोट वाला यह समाज, पूर्वांचल में 65 लाख की आबादी वाला यह समाज जो भूमिहार समाज से जाना जाता है और साथ ही साथ 40 लाख वोट बैंक वाला यह समाज जो उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, सहारनपुर, बिजनौर, शामली मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, हापुड़, आगरा, मथुरा और साथ ही साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के अंदर कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बनारस व पथरदेवा जैसी विधानसभाए जिससे बीजेपी के मंत्री होने के बाद भी साही जैसे लोग और खतरे में है व गाजीपुर, मऊ व बनारस और प्रयाग और वही मध्य प्रदेश के अंदर भिन्न मुरैना, राजस्थान के ढोलपुर, मध्य प्रदेश में बड़ा मलहरा छोटा मलहरा और पंजाब-हरियाणा के अंदर बड़े पैमाने पर हमारा समाज आज बीजेपी को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है ।