केजरीवाल का दावा – 8 साल में बनाए 30 फ्लाईओवर व अंडरपास

 सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन के उद्घाटन कार्यक्रम में बोले दिल्ली के सीएम

नई दिल्ली।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सराय काले खान में 620 मीटर का फ्लाई ओवर बना है। इसके लिए 66 करोड़ का बजट आवंटित किया गया था, लेकिन यह काम 50 करोड़ में काम पूरा हुआ। इसके निर्माण से आईटीओ से आश्रम की तरफ आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। पहले आश्रम में घंटों तक जाम लगते थे, लेकिन अब इसके बनाने के बाद चंदगीराम से आगे धौला कुआं सबवे में रास्ता साफ रहेगा।

उन्होंने कहा कि आगे भी हम जाम को देखते हुए स्टडी कर रहे हैं, ताकि दिल्ली को जाम मुक्त किया का सके। पीछले 8 साल में आम आदमी पार्टी ने 30 फ्लाइओवर और अंडरपास बनाए हैं। पिछले 30 साल में जितना काम हुआ उसका 30 पर्सेंट अकेले आम आदमी पार्टी ने किया है। इसी दौरान सीएम ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि वह हमारे काम को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। फिर भी हम अपने सारे काम कर रहे हैं। 

पूर्वी दिल्ली वालों को मिली जाम से मुक्ति: 

सराय काले खान फ्लाइओवर एक्सटेंशन का काम पूरा होने के बाद पब्लिक के लिए चालू होने से अब आईटीओ और यमुनापार से आने और वापस जाने वालों को भारी ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल गई। दिल्ली के सीएम का कहना है कि इसकी शुरुआत के बाद रोजाना पांच टन कार्बन गैस के उत्सर्जन में कमी आएगी और जाम नहीं लगने की वजह से सालाना लोगों के 19 करोड़ रुपये की भी बचत होगी।