Greater Noida : युवा कलाकारों के प्रतिभा निखारने के लिए अंजना वेलफेयर सोसाइटी ने आयोजन किया मासिक कला महोत्सव सुरताल

:- नाट्यशास्त्र कला ही नही जीवन जीने की कला भी सिखाता है : माया कुलश्रेष्ठ

ग्रेटर नोएडा :- अंजना वेलफेयर सोसाइटी ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में मासिक कला महोत्सव सुरताल का आयोजन किया। जिसका उद्देश्य कला जगत के आनेवाले युवा कलाकारों को मंच और सम्मान देना है, ताकि यह मंच उन्हें भविष्य के लिए उत्साहवर्धन भी करें।यह महोत्सव संस्कृति मंत्रालय कला संस्कृति विकास योजना पर आधारित गुरुशिष्य परंपरा के अंतर्गत कराया गया इसमें कथक नृत्यांगना माया कुलश्रेष्ठ ने नाट्य शास्त्र के बारे में व्याखान दिया और बताया कि नाट्यशास्त्र कला ही नही जीवन जीने की कला भी सिखाता है।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति श्री आर. के. सिन्हा शिक्षक और छात्र भी उपस्थित रहे।संस्था की सचिव कथक नृत्यांगना ने कहा यह मासिक आयोजन रहेगा ताकि युवा कलाकार अपने आप को आत्मविश्वास के साथ स्थापित कर सके।

मनीष कुलश्रेष्ठ ने बताया

संस्था के अध्यक्ष मनीष कुलश्रेष्ठ ने बताया गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में अंजना वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिलकर भारतीय कला का संकाय भी स्थापित किया है। जिसने कथक, तबला, ड्रम इत्यादि केडिप्लोमा कोर्सेज संचालित किए जाएंगे और यह दिव्यांग जनो के लिए स्कॉलरशिप के माध्यम से निशुल्क रहेंगे।

इस अवसर पर कथक की प्रस्तुति अंशिका जैन और अनन्या अरोड़ा ने दी जिसमे पारंपरिक कथक की प्रस्तुति दी वंदना तोड़ा, तत्कार और अंत में ठुमरी की प्रस्तुति दी।

मुख्य रूप से उपस्थित रहे

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रविंद्र कुमार सिन्हा, रजिस्ट्रार डॉ. विश्वास त्रिपाठी, डीन अकादमिक प्रोफेसर एन.पी. मेलकानिया और विश्वविद्यालय के अन्य सम्मानित सदस्य भी उपस्थित थे