रेलवे स्टेशन पर करोड़ों का खजाना : ट्रेन से चार करोड़ कैश और 365 किलो चांदी बरामद।


नई दिल्ली :- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर चलाए गए एक चेकिंग अभियान में आरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने एक ट्रेन से चार करोड़ रुपये नकद और 365 किलो चांदी बरामद की है। यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तैयारियों के तहत की गई थी।सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि मुंबई राजधानी और पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेनों में भारी मात्रा में अवैध कैश, सोना और चांदी लाई जा रही है।

इस पर कार्रवाई करते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही पार्सल कोच की सघन जांच की गई। जांच के दौरान 24 संदिग्ध पैकेट मिले, जिनमें 85 लाख रुपये नकद, 38 लाख रुपये का सोना और 365 किलो चांदी शामिल थी।

इस महत्वपूर्ण बरामदगी की सूचना तुरंत इनकम टैक्स और जीएसटी अधिकारियों को दी गई है, जो अब मामले की जांच कर रहे हैं। यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए सुरक्षा कड़ी करने के प्रयासों का हिस्सा है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे :

पहले चरण में 24 सीटों पर 18 सितंबर, दूसरे चरण में 26 सीटों पर 25 सितंबर और तीसरे चरण में 40 सीटों पर 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। चुनाव के परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। वहीं, हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा।