यूपीसीडा गाजियाबाद को बनाएगा मॉर्डन इंडस्ट्रियल एरिया : मयूर महेश्वरी

गाजियाबाद : यूपीसीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर महेश्वरी ने घोषणा की है कि गाजियाबाद को एक आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में तब्दील किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के औद्योगिकीकरण के विजन को आगे बढ़ाते हुए, यूपीसीडा ने गाजियाबाद में पूर्व में विकसित 10 औद्योगिक क्षेत्रों की अवस्थापना सुविधाओं के सुधार के लिए 200 करोड़ रुपये के कार्यों के टेंडर आमंत्रित किए हैं।

इन क्षेत्रों में अवस्थापना कार्यों के तहत स्ट्रीट लाइटें और हाई मास्ट लाइटें लगाई जा रही हैं, जो लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से पूरे किए जा रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाने की योजना है। गाजियाबाद के लोहा मंडी औद्योगिक क्षेत्र में 9.83 करोड़ रुपये की लागत से तीन सड़कों का निर्माण पूरा हो चुका है।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यूपीसीडा ने प्राथमिकता के आधार पर सबसे खराब सड़कों और नालियों वाले औद्योगिक क्षेत्रों को चिन्हित किया है। इनमें औद्योगिक क्षेत्र बुलंदशहर रोड, एसएसजीटी रोड, लोहा मंडी और साहिबाबाद साइट-4 शामिल हैं। यूपीसीडा के इस प्रयास से गाजियाबाद एक मजबूत औद्योगिक मॉडल के रूप में उभरेगा और प्रदेश को नए औद्योगिक अवसर मिलेंगे।