नोएडा पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ 25000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार

नोएडा :- थाना सेक्टर-39 पुलिस ने आज एक इनामी बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बदमाश पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित था और वह गैंगस्टर एक्ट के तहत वांछित था। मुठभेड़ के दौरान बदमाश को पैर में गोली लगी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दरअसल,सुचना मिलने के बाद हुई, जब पुलिस टीम ने एक्सप्रेस-वे के पास जीआईपी कट पर चेकिंग अभियान शुरू किया। तो इस दौरान दिल्ली की ओर से एक सफेद स्कूटी पर सवार व्यक्ति आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन वह तेजी से भागने लगा। पीछा करने पर वह बोटेनिकल गार्डन ग्रीन बेल्ट में घुस गया, जहाँ उसकी स्कूटी फिसल गई और वह गिर गया।

पुलिस पर फायरिंग

गिरने के बाद बदमाश ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें बदमाश के पैर में गोली लगी और उसे पकड़ लिया गया। बदमाश की पहचान अजय उर्फ रामनिवास (39), पुत्र रामेश्वर दयाल, निवासी नत्थू पुरा, बुराड़ी, दिल्ली के रूप में हुई है।

अजय गैंगस्टर एक्ट के तहत वांछित था और उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अजय और उसके गैंग के सदस्य घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

अजय के पास से एक अवैध .315 बोर तमंचा, एक जिंदा और एक खोखा कारतूस, और घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की स्कूटी बरामद की गई, जो दिल्ली से चोरी की गई थी।अजय पर पहले से कई गंभीर मामले दर्ज हैं, जिनमें चोरी, आर्म्स एक्ट और गैंगस्टर एक्ट शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि अजय और उसके गैंग ने कई घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।अजय पर थाना सेक्टर-39 में दर्ज कई आपराधिक मामले हैं। इनमें मु0अ0सं0-426/24 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट, मु0अ0सं0-1261/19 धारा 380/411/454 भादवि, और मु0अ0सं0-850/23 धारा 307/34 भादवि और आर्म्स एक्ट प्रमुख हैं।पुलिस ने घायल अजय को अस्पताल में भर्ती करा दिया है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है।