नोएडा के ट्रांसपोर्टर ने ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग को दिया ज्ञापन

✍🏻 योगेश राणा


नोएडा : परिवहन विभाग ने सख्ती से किया कार्रवाई का ऐलान

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग ने सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। जिले में ओवरलोडिंग के चलते सड़कों पर भारी वाहनों द्वारा सरकार को राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके चलते परिवहन अधिकारियों को नोएडा के ट्रांसपोर्टर ने ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा गया कि कई बार जांच की मांग की गई, लेकिन रात्रि में चेकिंग अभियान नहीं चलाया गया, जिससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

ज्ञापन में बताया गया कि डीएनडी बॉर्डर, कालिंदी कुंज, पेरिफेरल सिरसा कट जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर ओवरलोड वाहनों की लगातार आवाजाही हो रही है। पूर्व में भी इन स्थानों पर नियमित रूप से जांच की मांग की गई थी, लेकिन अधिकारियों द्वारा इसका पालन नहीं किया गया। इस मामले में उच्च न्यायालय में याचिका भी दाखिल की गई है, जिसमें सघन जांच अभियान चलाने की मांग की गई है।

झूठी एफआईआर का आरोप

ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया गया कि जब परिवहन विभाग की ओर से दबाव बनाया गया तो याचिका वापस लेने से इनकार करने पर संबंधित अधिकारियों ने झूठी एफआईआर दर्ज करा दी। ज्ञापन में स्पष्ट रूप से ओवरलोडिंग पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

परिवहन अधिकारी की प्रतिक्रिया

इस संबंध में आरटीओ उदित नारायण ने बताया कि अवैध रूप से ओवरलोडिंग करने वाले वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “जहां भी ओवरलोडिंग गाड़ियां मिलेगीं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”