Noida News : पुलिस ने मिशन शक्ति 5.0 के तहत महिलाओं को किया जागरूक


नोएडा : पुलिस कमिश्नर के निर्देशन में और डीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में मिशन शक्ति अभियान 5.0 के अंतर्गत, महिला सुरक्षा टीम ने विभिन्न स्थानों पर महिलाओं और बच्चियों को जागरूक करने का अभियान चलाया। इस अभियान के तहत स्कूल, कॉलेज, गांव, सोसाइटियां, लेबर कॉलोनियों और बाजारों में जाकर महिलाओं से वार्ता की गई।

महिला सशक्तिकरण और सुरक्षा के प्रति जागरूकता


अभियान के दौरान महिलाओं और बच्चियों को महिला सशक्तिकरण और उनके खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही, उन्हें मिशन शक्ति 5.0, शुभ मंगल योजना, साइबर क्राइम और साइबर सुरक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

महिला सुरक्षा के महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी


महिला सुरक्षा टीम ने सभी महिलाओं को मिशन शक्ति पंपलेट वितरित किए और उन्हें महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों जैसे महिला हेल्पलाइन-1090, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1076, साइबर हेल्पलाइन-1930, आपातकालीन सेवा-112, और चाइल्ड हेल्पलाइन-1098 के बारे में बताया। वन स्टॉप सेंटर-181 की जानकारी भी दी गई।

अपराधों के प्रति सख्त रुख अपनाने की अपील


टीम ने महिलाओं को समझाया कि वे किसी भी प्रकार के अपराध को चुपचाप बर्दाश्त न करें। यदि किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़े, तो तुरंत बताए गए हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क करें, ताकि उन्हें जल्द से जल्द सहायता मिल सके।