नोएडा सेक्टर-38 में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, सगा भतीजा था वारदात में शामिल

✍🏻 योगेश राणा


नोएडा न्यूज़ : नोएडा के सेक्टर-38 स्थित सीवेज पंप में 4 अक्टूबर को हुई चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में चौंकाने वाला तथ्य यह है कि चोरी की योजना बनाने वाला और वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं, बल्कि पीड़ित का सगा भतीजा निकला। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान आशीष और भोला उर्फ रोहित के रूप में हुई है। इस मामले की जांच डीसीपी राम बदन के निर्देशन में की जा रही थी।

क्या है पूरी घटना,कैसे हुआ खुलासा?

वारदात के बाद डीसीपी राम बदन के निर्देशन में टीम का गठन किया गया और जांच शुरू कर दी पुलिस सीसीटीवी कैमरे को खंगालते हुए मामूरा गांव पहुंची जहां से पता चला कि इन्होंने ऑनलाइन पैसे किसी खाते में भिजवाए पुलिस इन कड़ियों को जोड़ते हुए जैसे-जैसे अपनी जांच को आगे बढ़ाया तो पुलिस को इन बदमाशों से जुड़ी अहम जानकारियां मिलने लगी वहीं दूसरी तरफ बेखौफ होकर बदमाश चोरी के माल को ठिकाने लगाने के लिए शहर में घूम रहे थे वहीं दूसरी तरफ नोएडा पुलिस ओर अधिक शतक हो गई थी और जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रही थी इसी कड़ी में आज भी नोएडा पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी जिसके तहत संदिग्ध वाहन एवं युवकों को रोक रोक कर उनकी तलाशी ली जा रही थी। चेकिंग के दौरान दो व्यक्ति एक बाइक पर आते दिखाई दिए जो की संदिग्ध दिखाई पड़ रहे थे इस पर पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो बाइक घूमाकर कर भागने लगे पुलिस ने इनको घेरने काप्रयास किया तो पुलिस की टीम पर फायर शुरू कर दिया पुलिस की जवाबी कार्रवाई में भोला उर्फ रोहित गोली लगने से घायल हो गया और मौके से भोला एवं आशीष दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।‌

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों का कबूलनामा

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने ही सेक्टर-38 में सतवीर के घर में चोरी की थी। आरोपियों ने बताया कि इस चोरी की साजिश उनके मित्र आकाश ने रची थी, जिसने उन्हें घर की सभी जानकारियाँ दी थीं। आकाश ने उन्हें बताया था कि घर में किस समय कौन होता है और कब कोई बाहर जाता है। इसके बदले में आकाश ने उन्हें 60-60 हजार रुपये देने का वादा किया था।

मुख्य आरोपी निकला वादी का भतीजा

जांच में यह बात भी सामने आई कि चोरी की घटना का मुख्य साजिशकर्ता आशीष, पीड़ित सतवीर का सगा भतीजा है। आशीष ने यह चोरी अपनी गर्लफ्रेंड की महंगी मांगों को पूरा करने के लिए की थी। डीसीपी राम बदन ने बताया कि आशीष ने अपने मित्रों के साथ मिलकर इस चोरी की योजना बनाई थी और उन्हें पूरा विवरण दिया था।

डीसीपी राम बदन ने बताया

डीसीपी राम बदन ने बताया कि पुलिस की तेज़ कार्रवाई और जांच के चलते इस मामले का खुलासा हो सका है। उन्होंने कहा, “हमारी टीम ने जांच में सभी सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया और संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखी। चेकिंग अभियान के दौरान, बदमाशों को पकड़ने में सफलता मिली। इस मामले में मुख्य आरोपी आशीष है, जिसने अपनी निजी इच्छाओं को पूरा करने के लिए यह अपराध किया।”