बाबा सिद्दीकी मर्डर केस : बड़ा अपडेट, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी, आरोपी कोर्ट में पेश


नोएडा :- मुंबई में हुए एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे राज्य में हलचल मचा दी है। बांद्रा ईस्ट में शनिवार को अज्ञात शख्स ने बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी की, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस हत्या के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बवाल मच गया है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

इस हत्या के मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि यह हमला उनके गैंग द्वारा किया गया था। एक फेसबुक पेज ‘शुबू लोंकर महाराष्ट्र’ से एक पोस्ट शेयर किया गया, जिसमें लिखा गया है कि “हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, पर जो भी सलमान खान और दाउद गैंग की हेल्प करेगा, अपना हिसाब किताब लगा के रखना।”

दोनों आरोपी किला कोर्ट में पेश

पुलिस ने इस हत्याकांड के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें 21 वर्षीय धर्मराज कश्यप और 23 वर्षीय गुरमैल सिंह शामिल हैं। दोनों आरोपियों को किला कोर्ट में पेश किया गया, जहां सरकारी वकील ने 14 दिन की पुलिस रिमांड की मांग की। जानकारी के अनुसार, आरोपी धर्मराज कश्यप हरियाणा का निवासी है और आरोपी गुरमैल सिंह भी वहीं का रहने वाला है।

बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार

बाबा सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के बाद बांद्रा स्थित उनके निवास पर लाया गया, जहां उनके चाहने वालों को अंतिम दर्शन का मौका दिया गया। इसके बाद नमाज-ए-ईशा के बाद रात साढ़े आठ बजे मरीन लाइंस के बड़ा कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हड़कंप मच गया है। एनसीपी के कई बड़े नेता और राज्य के राजनीतिक दल इस घटना पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। घटना को लेकर मुंबई पुलिस ने इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि कोई और अनहोनी न हो।