भीलवाड़ा में पार्षद के पति को चाकू घोंपा,आगजनी और पत्थरबाजी

-भीड़ ने एंबुलेंस सहित तीन कारों को फूंका, सुबह 4 बजे तक बवाल

भीलवाड़ा।


भीलवाड़ा शहर के भीमगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार रात 10. 30 बजे करीब 30-40 लोगों ने कहासुनी होने पर पार्षद के पति पर जानलेवा हमला कर दिया। चाय की दुकान में घुसकर उन्हें चाकू मार दिया और तोडफ़ोड़ की।
चाकूबाजी में पार्षद के पति सहित 3 लोग घायल हो गए। आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देर रात चार बजे तक मंगला चौक में विरोध-प्रदर्शन किया।
कुछ लोगों ने गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घरों पर पत्थरबाजी की। मंगला चौक और माणिक्यनगर में एक एंबुलेंस सहित तीन कारों में आग लगा दी।
जानकारी के अनुसार, रात करीब 10 . 30 बजे वार्ड नंबर 38 की पार्षद मंजू देवी के पति देवेंद्र सिंह हाड़ा एमजी हॉस्पिटल के पास चाय की दुकान में थे। इस दौरान उन पर हमला कर दिया। घायलों को जिला अस्पताल ले गए।
घटना की सूचना मिलते ही

मौके पर एडिशनल एसपी पारस जैन, डीएसपी श्यामसुंदर विश्नोई सहित कई थानों के जवान पहुंचे। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया।
फिलहाल क्षेत्र में शांति है। मौके और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस तैनात है। शुक्रवार सुबह मंगला चौक क्षेत्र के गली-मोहल्लों में दुकानें खुल गई हैं।
एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया- रात करीब 10 . 30 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि एमजी हॉस्पिटल के पास टेंपो स्टैंड पर पटाखे छोडऩे की बात को लेकर विवाद हो गया। चाकूबाजी हो गई। तीन लोग घायल हुए हैं।
पीडि़त पक्ष की ओर से मुकदमा दिया गया है, उसमें कार्रवाई की जा रही है। जो लोग संदिग्ध हैं, उनसे पूछताछ जारी है। पूरे शहर में पुलिस तैनात है।
आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे। समुदाय विशेष की बात सामने आई है। इसमें जो भी साक्ष्य सामने आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी
पार्षद के पति देवेंद्र हाड़ा ने बताया- गुरुवार रात को मैं अपनी दुकान के बाहर पटाखे छोड़ रहा था। इस दौरान 40-50 लोग आए। उन्होंने कहा कि यहां पटाखे क्यों छोड़ रहे हो।


हमने बोला कि दीपावली आने वाली है और मैं इस एरिया की पार्षद का प्रतिनिधि हूं तो पटाखे छोडऩे में क्या हर्ज। तो उन्होंने बोला कि इस एरिया में पटाखे नहीं छोड़ सकते हो। इसी बीच एक युवक आया और मुझ पर चाकू से वार कर दिया।
मैंने उसे हाथ पर झेला, मेरे हाथ में लगी है और पेट में भी चाकू लगा है। 40-50 लोग थे, जो हथियार, चाकू और तलवार लेकर आए थे। मेरी दुकान में भी तोडफ़ोड़ कर दी। मेरे साथ में एंबुलेंस चालक आनंद शर्मा खड़ा था, उसको भी बिना बात मारा। मेरे भतीजे बबलू को भी मारा।
एएसपी पारस जैन ने बताया- पार्षद के पति की चाय की दुकान है। वहां उनकी कुछ लोगों से कहासुनी हो गई। आरोपियों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया। कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस पथराव करने वालों की पहचान कर गिरफ्तार कर लेगी।