Coronavirus : दिल्ली में 70 प्रतिशत बढ़ गए कंटेनमेंट जोन


:- एक हफ्ते में कोरोना ने बढ़ाई राजधानी की टेंशन


नई दिल्ली :- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना एक बार फिर अपने पैर तेजी से पसार रहा है। बीते एक सप्ताह में राजधानी में कंटेनमेंट जोनों की संख्या में चिंताजनक बढ़ौतरी देखी गई है। आंकड़ों की माने तो 17 जून को दिल्ली में 190 कंटेनमेंट जोन थे, जो 24 जून तक बढ़कर 322 हो गए। सम्बंधित विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामले परिवार या पड़ोस के समूहों से सामने आ रहे हैं। जो काफी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक या दो घरों के साथ माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि आम तौर पर कोरोना के तीन या इससे अधिक मामले सामने आने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाए जाते हैं।
फिलहाल सरकार ने एक बार तमाम विभागों के साथ समीक्षा बैठक कर विशेष तैयारियां शुरू कर दी हैं,जिससे समय रहते किसी भी भयावह परिस्थिति को रोक जा सके। उधर दूसरी तरफ 1 जुलाई से दिल्ली के स्कूल भी खुलने जा रहे हैं,ऐसे में कोरोना की अचानक इस रफ्तार से अभिभावकों और स्कूलों को भी पशोपेश में डाल दिया है।


सप्ताहांत में मिली कुछ राहत


आपको बता दें कि दिल्ली में 14 जून से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। दिल्ली में 14 जून को 6.50 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 1,118 नए मामले दर्ज किए गए थे। साथ ही दो मरीजों की मौत भी हुई थी। उसके बाद से बुधवार को छोड़कर हर रोज 1,000 से अधिक मामले मिल हैं। इस बीच शनिवार को भी कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की गई और 666 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जो थोड़ी राहत की बात है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *