अब महंगा होगा दिल्ली-देहरादून का सफर,शुक्रवार से बढ़ेगा टोल



नई दिल्ली :- दिल्ली से देहरादून की ट्रिप पर जा रहे लोगों की जेब पर अब बोझ बढ़ने वाला है। गुरुवार रात से उनकी जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ने जा रहा है। दरअसल दिल्ली-देहरादून के बीच वाया सिवाया टोल, एनएच-58 से सफर 30 जून की आधी रात से महंगा होने जा रहा है। एनएचएआई की ओर से पूर्व में ही इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया था। आज रात से सिवाया टोल पर 15 से 80 रुपए अतिरिक्त टोल देना होगा। वेस्टर्न यूपी टोलवे कंपनी की ओर से इस बाबत सूचना जारी कर दी गई है।

लोकल वाहनों पर भी असर
इस बार लोकल निजी और व्यावसायिक दोनों वाहनों का टोल 5 से 40 रुपए तक बढ़ा दिया गया है। गुरुवार मध्य रात्रि से निजी वाहनों जैसे कार, जीप, वैन के टोल टैक्स को 95 से बढ़ाकर 110 रुपए कर दिया गया है। इसी तरह हल्के वाणिज्यिक वाहनों का शुल्क 165 की जगह 195 और बस, ट्रक का शुक्ल 335 से बढ़ाकर 385 कर दिया गया है। वहीं स्थानीय निजी वाहनों का टोल अब 20 रुपए से 25 रुपए कर दिया गया है। वहीं स्थानीय व्यावसायिक वाहनों का टोल 15 रुपए से बढ़ाकर 40 रुपए कर दिया गया है।

रोडवेज का भी बढ़ किराया


टोल टैक्स महंगा होने से इस रूट पर रोडवेज बस का सफर भी अब महंगा हो जाएगा। ज्ञात हो कि बसों का टोल 335 रुपए से बढ़ाकर 385 रुपए कर दिया गया है,जिसके बाद हर फेरे के लिए बस से 50 रुपए अतिरिक्त लिए जाएंगे। विभाग के अधिकारियों की माने तो टैक्स बढ़ने से अब मेरठ, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार, सहारनपुर, देहरादून जाने वाली रोडवेज बसों का किराया बढ़ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *