Twin Tower Blast : ट्विन टावर ब्लास्ट मे एटीएस सोसाइटी को हुआ नुकसान


नोएडा :- रविवार को भ्रष्टाचार का पुतला बताई जा रही इमारत के ध्वस्त होने के बाद (नोएडा के ट्विन टावर ब्लास्ट) सुरक्षा जांच का काम जारी है। हालांकि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार टावर के ब्लास्ट के बाद यह जानकारी सामने आ रही है कि एटीएस सोसायटी को हल्का नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि एटीएस सोसायटी की दीवार टूटी है। सोसायटी की 12 फ़ीट की दीवार कितनी टूटी है इस बात की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है। इधर सुरक्षा जांच का काम जारी है।

  इस टावर को गिराने में 3700 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ। इस डिमॉलिशन को लेकर किए गए सभी इंतजाम वैसे तो एकदम चाकचौबंद दिखे और इस धमाके में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। वहीं मौके से कुछ दूर पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्विन टावर में ब्लास्ट के बाद पड़ोस में बनी एटीएस विलेज सोसायटी से उसका कुछ मलबा टकराया।लेकिन इससे कोई बड़े नुकसान की खबर फिलहाल नहीं है।

एहतियात के तौर पर ऐसे ब्लास्ट के बाद यह जांच की प्रक्रिया अपनाई जाती है ताकि गैस पाइप लाइन सहित आसपास के टावरों की क्षतिपूर्ति की शिनाख्त की जा सके। इसके बाद इसे ठीक करने का काम होगा। इधर लोगों में भ्रष्टाचार की कहानी का अंत होने पर खुशी भी है। सोसायटी के पास लोगों ने महिलाओं के साथ जमकर डांस करते हुए खुशी मनाई। लोगों मिठाईयां बांट कर जश्र मनाया। इसके साथ ही वहां के निवासियों ने इसे अपनी जीत का जश्र बताया उन्होने कहा कि हमारे लिए आज ही दीपावली है।