BJP’s ‘auto’ politics outside Kejriwal’s house : केजरीवाल के घर के बाहर भाजपा की ‘ऑटो’ पॉलिटिक्स

ऑटो लेकर पंहुचे भाजपा नेता किया प्रदर्शन

नई दिल्ली:-आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में तू डाल डाल ,मैं पात पात का जबरदस्त खेल जारी है। उधर गुजरात में चुनावी दौरे पर अरविंद केजरीवाल ने ऑटो चालक के घर खाना खाने के मामले को तूल पकड़ाया,तो दिल्ली में भाजपा नेताओं ने भी एक अनोखा विरोध प्रदर्शन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर किया। इस प्रदर्शन में भाजपा दिल्ली तमाम बड़े नेता पांच ऑटो लेकर पंहुचे। जिन्हें मुख्यमंत्री के काफिले के रूप में प्रदर्शित किया गया। इन ऑटो पर लिखा है सीएम दिल्ली, सीएम एस्कॉर्ट, पीएस टू सीएम। इस प्रदर्शन को लेकर बीजेपी का कहना है कि जिस तरह गुजरात में केजरीवाल ने ऑटो इस्तेमाल करने की इच्छा ज़ाहिर की है, वैसा ही वो दिल्ली में सरकारी कामकाज में ऑटो का इस्तेमाल क्यों नहीं करते हैं ? इस दौरान नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने  कहा कि एक ऑटो सीएम दिल्ली के लिए हैं, जिसपर राष्ट्रीय ध्वज लगा है, एक ऑटो उनकी पायलट करेगा, एक सीएम एस्कॉर्ट के लिए है,एक ऑटो सीएम के पीएस के लिए है।अरविंद केजरीवाल दिल्ली से जब गुजरात जाते हैं तो पंजाब सरकार के हवाई जहाज में जाते हैं, उस पर पंजाब सरकार का 50 लाख रुपये रोज का खर्च होता है। गुजरात में जाकर कहते हैं मुझे स्कूटी की भी आवश्कता नहीं है,मैं तो ऑटो रिक्शा में चलूंगा। दिल्ली में जब वो घर से निकलते हैं तो 27 गाड़ियों का काफिला उनके साथ होता है,200 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं। अरविंद केजरीवाल नाटक करना बंद करो।आपको ऑटो से प्रेम है, इसलिए हम आपको 5 ऑटो रिक्शा भेंट करने आए हैं। बिधूड़ी ने कहा कि हम भी उनको फॉलो करेंगे। ड्राइवर की सैलरी भी हम देंगे। हम खुद भी ऑटो में चलेंगे। इस प्रदर्शन में भाजपा के अजय महावर,अनिल वाजपेयी, मोहन सिंह बिष्ट सहित आठ विधायक अपने कार्यकर्ताओं संग शामिल हुए।

यह प्रदर्शन अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ मीटर की दूरी पर हुआ। वहां बैरिकेड लगा कर प्रदर्शनकारियों को सीएम आवास तक जाने से रोका गया। बीजेपी के प्रदर्शनकारियों के हाथों में पोस्टर था। उन पर लिखा था, ‘बीजेपी विधायकों की तरफ से ऑटो की भेंट, स्वीकार करो केजरीवाल’, ‘गुजरात में नौटंकी करना बंद करो’, ‘गुजरात में सिक्योरिटी से इंकार दिल्ली में है सुरक्षाकर्मियों की दरकार’।

ऑटो चालकों का भी छलका दर्द:

इस प्रदर्शन में मौजूद ऑटो चालकों में पशुपतिनाथ, अनुराग मिश्र,सोमनाथ और राजू जाट सीएम काफिले के ड्राइवर दर्शाए गए। वहां उपस्थित ऑटो चालकों ने कहा कि हम केजरीवाल के साथ थे,लेकिन अब केजरीवाल ने हमे पीछे धकेल दिया। हमारा काम बिना रिश्वत के नहीं होता इसलिए अब उनके साथ नहीं हैं। उनका कहना था कि वैसे तो सड़क पर अधिकांश गाड़ी वाले ऑटोचालकों को हीन भावना से देखते हैं ,लेकिन जब चुनाव आता है तो हम पर सभी को प्यार आ जाता है। अब ये सब जनता को भी समझ आने लगा है।