Noida : फर्जी पत्रकार बनकर करता था उगाई, अब पुलिस की गिरफ्त में

HEADLINES

:- फर्जी पत्रकार बनकर सब्जी मार्केट में करता था उगाई

:- शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथों दबोचा

:- पहले सब्जी मार्केट में लगाता था सब्जी का ठेला

नोएडा :- गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट मे थाना फेस -1 से एक मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति पत्रकार का रौब दिखाकर थाना फेस – 1 के अंतर्गत सब्जी मंडी मे सब्जी विक्रेताओं से रंगदारी के रूप में अवैध वसूली करता था। सब्जी विक्रेताओं की शिकायत के बाद पुलिस ने कथित पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कथित पत्रकार की उगाही से परेशान आकर कुछ सब्जी विक्रेताओं ने कथित पत्रकार आशय पोरवाल के खिलाफ लिखित तहरीर देकर शिकायत की है। जिसमें उसने आरोप लगाया कि आशय पोरवाल कई वर्षों से पत्रकार का रौब दिखाकर सब्जी विक्रेताओं से अवैध वसूली करता है । तहरीर के बाद पुलिस हरकत में आई और आशय पोरवाल पुत्र जगदीश पोरवाल को अवैध उगाही करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कौन है आशय पोरवाल

मूल रूप से इटावा जनपद का रहने वाला आशय पोरवाल पुत्र जगदीश पोरवाल फिलहाल खोड़ा कॉलोनी क्षेत्र के वंदना एंक्लेव में रहता है। पुलिस ने उसके पास से एक न्यूज़ चैनल का परिचय पत्र भी बरामद किया है। जो कि फर्जी बताया गया।

सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि पहले आशय यहीं पर सब्जी की ठेली लगाता था। लेकिन बाद में वह पत्रकार बन गया तथा पत्रकारिता की आड़ में रेहड़ी-पटरी वालों तथा सब्जी वालों से अवैध उगाही करता था।

पाठकों से अपील

यह कोई नया या अनोखा मामला नहीं है जहां इस तरह फर्जी पत्रकार बनकर या पत्रकार के नाम का रौब दिखाकर अवैध वसूली या रंगदारी मे पुलिस ने कार्यवाही की हो। गौतम बुध नगर में आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं। NEWS DIARY TODAY सभी पाठकों से अपील करता है। यदि कोई व्यक्ति पत्रकार के नाम पर आपसे अवैध वसूली करने का प्रयास करता है तो उसकी शिकायत आप निकटतम पुलिस स्टेशन या नोएडा मीडिया क्लब (यदि मामला नोएडा का हो) में जरूर करें ।