नोएडा में दो कोचिंग सेंटर के बेसमेंट सील

नोएडा।
दिल्ली के राजेन्द्र नगर में राव IAS कोचिंग में बीते दिनों हुए दर्दनाक हादसे से सबक लेते हुए नोएडा का प्रशासन भी सजग हो गया है। मंगलवार को नोएडा में भी दो नामी कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट सील किए गए हैं। बताया जा रहा है कि भवनों के बेसमेंट में चलने वाले कोचिंग संस्थानों को सील किया जाने का आदेश योगी सरकार की ओर से भी जारी किया गया है।
फिटजी और आकाश के बेसमेंट सील:
गौतमबुद्धनगर डीएम की ओर से भी कोचिंग सेंटर और शिक्षण संस्थानों की जांच का आदेश दिया गया, जिसके बाद नोएडा में मंगलवार को दमकल विभाग, नोएडा प्राधिकरण और डीआईओएस की ओर से संयुक्त कार्रवाई की गई। इस संयुक्त कार्रवाई में दो कोचिंग सेंटर के बेसमेंट को सील किया गया। संयुक्त कार्रवाई के दौरान फिटजी कोचिंग संस्थान और आकाश कोचिंग सेंटर के बेसमेंट पर कार्रवाई की गई। संयुक्त टीम की कार्रवाई के दौरान एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में कक्षा चलती पाई गई। इसको सील कर दिया गया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली में राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जलभराव से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। जिसके बाद से ये सियासी मुद्दा बन गया है। एक तरफ दिल्ली में कोचिंग सेंटरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है तो मंगलवार को नोएडा में हुई इस कार्रवाई से यूपी के तमाम शहरों में भी नियमों का उल्लंघन करने वाले कोंचिंग सेंटरों में हड़कंप मचा हुआ है।