Delhi government accused of wasting five thousand crores in the name of cleaning Yamuna : दिल्ली सरकार पर यमुना सफाई के नाम पर पांच हज़ार करोड़ की बर्बादी का आरोप

छठ पूजा से पहले भाजपा सांसद का केजरीवाल सरकार पर तीखा हमला

नई दिल्ली:-बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने दिल्ली सरकार पर यमुना को साफ करने के नाम पर पांच हजार करोड़ रुपये बरबाद करने का आरोप लगते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यमुना में सफाई के नाम पर जहर मिलाने की बात कही है। यही नहीं  उन्होंने इसे जानलेवा अपराध बताते हुए कहा कि आजकल यमुना में झाग भरी हुई है और उसका पानी काला बना हुआ है। पश्चिम दिल्ली के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने शुक्रवार को एक ट्वीट में लिखा कि बड़े शर्म की बात है कि 7 साल में 5500 करोड़ रूपये यमुना सफाई के नाम पर बर्बाद करने के बाद भी केजरीवाल को छठ पूजा से पहले यमुना जी के पवित्र पानी में जहर मिलाना पड़ रहा है। यह जानलेवा अपराध नहीं है तो क्या है…? बता दें कि इससे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यमुना में जहरीला केमिकल डालकर झाग खत्म कर अपनी नाकामियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। तिवारी ने आरोप लगाया था कि दिल्लीवासियों को जीवन देने का वायदा कर सत्ता में आने वाले केजरीवाल अब मौत बांट रहे हैं।

ज्ञात हो कि छठ पूजा को देखते हुए दिल्ली सरकार यमुना में सिलिकॉन नामक केमिकल का छिड़काव करवा रही है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने आ गए हैं।

आप ने भी दिया जवाब:

हालांकि बीजेपी के आरोपों पर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड ने छठ पूजा के लिए एक महीने पहले यमुना नदी में झाग और समग्र प्रदूषण को कम करने की तैयारी शुरू कर दी थी, ताकि भक्तों को सूर्य-देवता की पूजा करने मे किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उनका दावा था कि स्वच्छ गंगा के लिए गठित केंद्र सरकार के राष्ट्रीय मिशन (एनएमसीजी) ने भी यमुना में झाग को रोकने के लिए इसी तरह के कदमों की सिफारिश की है। उनका कहना था कि यह कहना हास्यास्पद और गलत है कि यमुना में झाग को दबाने के लिए जहरीले रसायन का इस्तेमाल किया जा रहा है।