Health Department completed preparations regarding Twin Towers : ट्विन टावर ध्वस्तीकरण से पहले स्वास्थ्य विभाग ने भी कसी कमर


400 पुलिसकर्मी सहित 8 एम्बुलेंस और 4 दमकल गाडिय़ां रहेंगे तैनात


नोएडा:- ट्विन टावर को 28 अगस्त को ध्वस्त कर दिया जाएगा। इस दौरान वहां तैनात किए जाने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या में बढोतरी की गई। बताया जा रहा है कि 400 पुलिसकर्मियों को वहां तैनात किया जाएगा। वहीं 150 से 200 के बीच में ट्रैफि क पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। इसके अलावा चार दमकल की गाडियां और एक दर्जन से अधिक दमकलकर्मी वहां मौजूद रहेंगे। सुपरटेक के ट्विन टावरों को गिराए जाने पर डीसीपी सेंट्रल राजेश एस ने कहा एनडीआरएफ  की मांग पर आठ एंबुलेंस भी रहेंगे। साथ ही तीन अस्पतालों में आरक्षित बेड भी रिजर्व किया गया है और जरूरत पडऩे पर ग्रीन कॉरिडोर बनेगा।
     ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। नोएडा पुलिस ने भी ट्िवन टावर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। ध्वस्तीकरण वाले दिन 400 के लगभग पुलिसकर्मी टावर के आसपास तैनात रहेंगे। सेन्ट्रल नोएडा डीसीपी राजेश एस ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंथन जारी है। ध्वस्तीकरण वाले दिन 400 पुलिसकर्मी टावर के आसपास तैनात किए जाने की बात चल रही है। अंतिम समय में संख्या में बढोतरी भी की जा सकती है। इससे पहले मौके पर 350 पुलिसकर्मियों के तैनात रहने की बात कही गई थी, मगर गुरुवार सुबह हुई बैठक के बाद पुलिसकर्मियों की तैनाती में बढौत्तरी की गई है। इसके अलावा ध्वस्तीकरण वाले दिन 150 से 200 के बीच ट्रैफि क पुलिसकर्मी वहां तैनात रहेंगे। ट्रैफि क पुलिसकर्मियों डावर्जन पाइंटों पर तैनात किया जाएगा। कुछ ट्रैफि क कर्मियों टावर के आसपास भी तैनात किया जाएगा। एक्सप्रेसवे के आसपास भी ट्रैफि क कर्मी तैनात रहेंगे। नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि ट्िवन टावर को ध्वस्त करने वाली कंपनी ने उनसे दो दमकल की गडियों की मांग की थी। लेकिन अब इसे बढाया जाएगा। चार दमकल गाडियां ध्वस्तीकरण वाले दिन वहां मौजूद रहेगी। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक दमकलकर्मी तैनात रहेंगे।