दिल्ली के 8 शॉपिंग मॉल्स और एम्स सहित कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी , मचा हड़कंप


नई दिल्ली।
राजधानी दिल्ली के शॉपिंग मॉल्स और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। अस्पतालों में एम्स, सफदरजंग जैसे बड़े अस्पताल शामिल हैं। इस धमकी के बाद से पूरा पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग शॉपिंग मॉल्स को बम की धमकी वाला मेल मिला है।

दिल्ली के कई अस्पतालों को मंगलवार को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके बाद अधिकारियों ने उनके परिसरों की तलाशी शुरू की। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर 1.04 बजे नांगलोई के एक अस्पताल से और दोपहर 1.07 बजे मध्य दिल्ली के चाणक्य पुरी के प्राइमस अस्पताल से एक कॉल आई, जिसमें बताया गया कि उन्हें बम की धमकी मिली। दमकल की गाड़ियां, बॉम्ब डिटेक्टर लगाने वाली टीमें और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, अधिकारियों के मुताबिक मामले की गहन जांच की जा रही है।

शॉपिंग मॉल्स में भी विस्फोट की धमकी
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, चाणक्य मॉल, सेलेक्ट सिटीवॉक, एंबिएंस मॉल, डीएलएफ, सिने पोलिस, पैसिफिक मॉल, प्राइमस हॉस्पिटल और यूनिटी ग्रुप को धमकी भरा मेल मिला, जिसमें कहा गया, ‘कुछ घंटों में विस्फोटक फट जाएगा।’

दिल्ली पुलिस ने कहा कि मेल आने के बारे में पता लगते ही मॉल अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की। मौके पर बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं। अभी तक कोई बम नहीं मिला है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि धमकी भरे ईमेल भेजने के लिए भी यही पैटर्न अपनाया गया है, जिसमें डेटलाइन का जिक्र नहीं किया गया है। यह मेल कई मॉल और अन्य जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच चल रही है। मामले में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।