कोरोना महामारी के बाद बदलती देश और दुनिया की तस्वीरें

नोएडा :- भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मे कोरोना महामारी से खान-पान से लेकर रहन-सहन में भी जीवन मे बहुत बदलाव आये है और कोरोना (Coronavirus) ने हमें बहुत कुछ सिखाया है कोरोना के कारण सभी लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वर्तमान समय में मास्क सबसे ज़रूरी चीज़ हो चुका है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करना बहुत ज़्यादा ज़रूरी हो गया है।

मगर खाना खाते समय या चाय पीते समय मास्क उतारना ही पड़ता है। इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए एक कंपनी ने ऐसा मास्क बनाया है जो सिर्फ नाक को ही ढक कर रखेगा। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल हो गई है। लोग इस मास्क पर ही सवाल उठा रहे हैं।

साउथ कोरिया ने बनाया नई तरीके का नोज मास्क

कोरोना से बचाओ मे मास्क ने शुरू से ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है मास्क के कारण ही हम कोरोना से बचते हैं।मगर, साउथ कोरिया में कॉस्क (Kosk nose cover mask) नाम का नया मास्क लॉन्च किया गया है जो काफी डिमांड में है. इस मास्क की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है.

आखिर किस लिए बनाया गया नोज मास्क

हम आपको बता दे रिपोर्ट के मुताबिक, नोज मास्क को एक खास काम के लिए बनाया गया है। कोरोना काल में जब लोग खाना खाने कहीं बाहर जाते हैं तो उन्हें पूरा मास्क उतार कर ही भोजन करना पड़ता है। मगर अब जिस मास्क का आविष्कार हुआ है ये खाना खाते समय भी लगाया जा सकता है। जिस से की खाना खाते हुए भी कोरोना संक्रमण फैलने से बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *