चौरी-चौरा फिल्म के निर्देशक और निर्माता अभिक भानू ने जारी किया फिल्म का ट्रेलर

:- 1922 की सच्ची घटना पर आधारित है फ़िल्म

:- स्वतंत्रता आंदोलन मे गोरखपुर के चौरी-चौरा मे अंग्रेजों के जुल्म की कहानी है

:- आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बॉस की तीसरी पीढ़ी उनकी प्रपौत्री राजश्री चौधरी भी रही मौजूद

:- भोजपुरी सुपर स्टार रवि किशन रहेंगे लीड रोल में


नोएडा :- नोएडा मीडिया क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान निर्माता व निर्देशक अभिक भानू ने जारी किया फिल्म का ट्रेलर। साथ ही उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि फ़िल्म स्वतन्त्रता आंदोलन में गोरखपुर के चौरीचौरा में अंग्रेजों के जुल्म और ज्यादती की कहानी है 1922 प्रतिकार चौरीचौरा। इस फ़िल्म की शूटिंग गोरखपुर में हुई है और यह जल्द ही रिलीज होने जा रही है।

उन्होंने बताया कि फ़िल्म की पूरी कहानी क्रांतिकारियों पर केंद्रित है। फ़िल्म में लीड रोल भगवान अहीर के रूप में अभिनेता रविकिशन और मदन मोहन मालवीय की भूमिका भारतेंदु नाट्य अकादमी उप्र के अध्यक्ष रविशंकर खरे ने की है। भगवान अहीर और उनके 18 साथियों को 1922 में चौरीचौरा थाना फूंके जाने पर अंग्रेजों ने फांसी के फंदे पर लटका दिया था। मदन मोहन मालवीय की पैरवी के बाद 150 क्रांतिकारियों को फांसी से बचा लिया गया था। ऐसे तमाम तथ्य जिसे इतिहास में दर्ज ही नहीं किया गया था,उसे नवीनतम शोध के साथ इस फ़िल्म में शामिल किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौरी-चौरा घटना को बता चुके हैं संग्राम
निर्माता एवं निर्देशक ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चौरीचौरा की घटना को कांड नहीं संग्राम बताया था,उन्होंने कहा था कि चौरीचौरा के संग्राम के साथ इतिहास ने न्याय नहीं किया है। प्रधानमंत्री के इस वक्तव्य के बाद ही देशभक्ति की इस फ़िल्म को बनाने की प्रेरणा मिली।

फिल्म में मुख्य रूप से अभिनय करने वाले कलाकारों में कौन है मुख्य रूप से शामिल

फ़िल्म में 141 कलाकारों ने काम किया है। जिनमें मुख्य रूप से रविकिशन, रविशंकर खरे,विजय त्रिवेदी, अनिल नागरथ,उपेन्द्र पांडेय,दीप शर्मा,सौरभ शुक्ला, विजय डे, राकेश कुमार, पवन पांडेय,त्रिशू राज,अमित पांडेय,मधुर,सुमितेन्द्र, अशोक भाटिया, रामकिशोर, आशीष आदि हैं। फ़िल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर अविनाश गुप्ता,स्वाती वर्मा,अतुल पांडेय,गौरव शंकर खरे,प्रह्लाद खरे,लाइन प्रोड्यूसर विजेंद्र अग्रहरी व प्रोडक्शन मैनेजर ज्वाला सिंह हैं। डीओपी मनोज गुप्ता व एडिटिंग एडी शेखरन ने किया है। कास्ट्यूम डिजाइनर अनुराधा सूर्यवंशी और संगीत सुधांशु तिवारी व संजीबा का है।

अभिक भानू को दादा साहब फाल्के अवार्ड से किया जा चुका है सम्मानित


अभिक भानू इसके पूर्व गन पे डन, डार्क रेन बो,सबकुछ है कुछ भी नहीं जैसी फिल्में भी बना चुके हैं। वह अच्छे लेखक भी हैं। होंचो,ए डार्क रेन बो,स्टूल पिजन, ब्लाइंड फेथ, महात्मा आफ्टर 150 इयर्स अंग्रेजी में प्रकाशित हो चुकी है।उन्हें दादा साहब फाल्के अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *