Administration made war footing preparations for the demolition of Twin Towers : ट्विन टॉवर के ध्वस्तीकरण को प्रशासन ने की युद्धस्तर की तैयारी


नोएडा प्राधिकरण ने जारी किया ड्यूटी चार्ट
10 जोनल और 13 सेक्टर प्रभारी संभालेंगे जिम्मेदारी, सुपरटेक एमराल्ड के पास 9 जगह होगी तैनाती


नोएडा:- सुपरटेक के दोनों टावरों को ध्वस्त करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने ड्यूटी चार्ट जारी किया है। ध्वस्तीकरण को लेकर 10 जोनल प्रभारी और 13 सेक्टर प्रभारी बनाए गए है। इन सभी की ड्यूटी सेक्टर.93ए सुपरटेक एमराल्ड के आसपास नौ स्थानों पर लगाई गई है।
      इसमें प्राधिकरण के उद्यान विभाग, नियोजन, नोएडा ट्रैफि क सेल, जन स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबंधन, सिविल, प्रचार प्रसार मीडिया, जल विभाग और प्रशासन के अधिकारी शामिल है। इन सभी के कार्य अलग.अलग है। उद्यान विभाग का काम ध्वस्तीकरण के बाद उडऩे वाली धूल और मिट्टी के कारण प्रभावित क्षेत्र में पेड़ पौधों की सुरक्षा व धुलाई का प्रबंध करना होगा। नियोजन विभाग को ध्वस्तीकरण के दौरान सुपरटेक और एडिफि स के साथ समन्वय स्थापित करना होगा। धवस्तीकरण के बाद सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के स्ट्रक्चरल आडिट प्रबंध करना होगा।
नोएडा ट्रैफि क सेल को सुपरटेक एमराल्ड सोसाइटी और ड्यूटी पर तैनात विभिन्न अधिकारियों के वाहनों की सुरक्षित व्यवस्था देखनी होगी। जन स्थ्वास्थ्य विभाग को ट्विन टावर के पास एटीएस और एमराल्ड में सफ ाई के लिए 50 कर्मियों की ड्यिूटी। धूल से प्रभावित क्षेत्र को साफ  करने के लिए 50 कर्मी और मैकेनिकल स्वीपिंग के लिए 4 मशीनों का प्रबंध साथ ही प्रभावित क्षेत्र में आवारा पशुओं को निकालना। साथ ही सीएंडडी वेस्ट से निस्तारण के लिए समन्वय। आपदा प्रबंधन का काम किसी भी आपदा से निपटने के लिए एनडीआरएफ  की टीम एवं चिकित्सीस समन्वय स्थापित करना। सिविल का काम एमराल्ड कोर्ट और एसटीएस विलेज सोसाइटी के सभी निवासियों को सुबह सात बजे और 12 बजे तक सभी गार्ड को सुरक्षित बाहर निकालना। ध्वस्तीकरण के बाद धूल को प्रभावी नियंत्रण के लिए 4 स्मॉग गन का प्रबंध। जल विभाग का काम आसपास के प्रभावित होने वाली सोसाइटी में जल आपूर्ती सुनिश्चित करना और ड्यिूटी पर तैनात कर्मियों को पेयजल का प्रबंध कराना। प्रशासन का काम दर्शक दीर्घा और पर्यवेक्षण गैलरी में अधिकारियों के बैठने का प्रबंध एवं मानक के अनुसार उपस्थति पर नियंत्रण।
मदद के लिए हेल्पलाइन जारी
28 अगस्त सुबह 6 बजे से 30 अगस्त तक कंट्रोल रूम नंबर. 0120.2425301, 0120.2425302, 0120.2425025 पर शिकायत कर सकते हैं।
28 अगस्त को सुबह 7 बजे तक सुपरटेक एमराल्ड और एटीएस दोनों सोसाइटी के 1396 फ्लैट के करीब 7000 लोगों को फ्लैट खाली करना है।
इनके लिए पाश्र्वनाथ प्रेस्टीज, एल्डिगो और आसपास की सोसाइटी में इंतजाम किए गए हैं।