पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुध नगर में तीन अधिकारियों के कार्य क्षेत्र में बदलाव, जानिए किसको कहा का मिला कार्यभार-?

✍🏻 योगेश राणा


नोएडा :- उत्तर प्रदेश की आर्थिक नगरी और शो विंडो के नाम से प्रसिद्ध गौतम बुध नगर में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कानून व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के उद्देश्य से तीन वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। यह निर्णय पुलिस प्रशासन को और प्रभावी बनाने के लिए लिया गया है।

पहला बदलाव पीपीएस अधिकारी सुमित कुमार शुक्ला के कार्य क्षेत्र में किया गया है। उन्हें सहायक पुलिस आयुक्त तृतीय सेंट्रल नोएडा से हटा कर स्टॉफ ऑफिसर पुलिस आयुक्त गौतम बुध नगर और प्रभारी पुलिस उपायुक्त अपराध नियुक्त किया गया है। यह बदलाव सुमित कुमार शुक्ला के अनुभव और क्षमताओं को देखते हुए किया गया है, ताकि अपराध नियंत्रण और पुलिस प्रशासन में सुधार किया जा सके।

दूसरे बदलाव में पीपीएस अधिकारी सुधीर कुमार को सहायक पुलिस आयुक्त तृतीय ग्रेटर नोएडा से हटा कर अपर पुलिस उपायुक्त यातायात एवं नारकोटिक्स नियुक्त किया गया है। इस पद पर उनकी नियुक्ति यातायात प्रबंधन और नारकोटिक्स मामलों में सुधार लाने के उद्देश्य से की गई है।

तीसरे बदलाव के तहत आईपीएस अधिकारी प्रीति यादव को अपर पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा के पद पर स्थिर रखा गया है, जबकि उन्हें अपर पुलिस उपायुक्त पुलिस लाइन्स के कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है। यह निर्णय महिला सुरक्षा को प्राथमिकता देने और उनके कार्यक्षेत्र को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए किया गया है।हाल ही में इन दोनों पीपीएस अधिकारियों को प्रदेश सरकार द्वारा प्रमोशन दिया गया है, जिसमें उन्हें सहायक पुलिस आयुक्त से अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया है। इस बदलाव से पुलिस प्रशासन की कार्यक्षमता और प्रभावशीलता में सुधार की उम्मीद है।