पेरिस पैरालंपिक 2024 के स्वर्ण विजेता प्रवीण कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

✍🏻 योगेश राणा


नोएडा :- पेरिस पैरालंपिक 2024 में ऊंची कूद में स्वर्ण पदक जीतने वाले जेवर के प्रवीण कुमार को आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी। 11 सितंबर 2024 को ग्रेटर नोएडा में आयोजित सेमीकॉन इंडिया 2024 कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रवीण से उनके माता-पिता और कोच के साथ मुलाकात की। इस अवसर पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे, जिन्होंने प्रवीण की मुलाकात मुख्यमंत्री से करवाई।

ग्रामीण पृष्ठभूमि और किसान परिवार से आने वाले प्रवीण कुमार ने अपनी मेहनत से न केवल जेवर बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,

“प्रवीण की यह उपलब्धि उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूरे भारत के लिए गर्व की बात है।”

विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा

विधायक धीरेन्द्र सिंह ने प्रवीण के माता-पिता के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि प्रवीण की सफलता ने जेवर को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई है। उन्होंने युवाओं से प्रेरणा लेने और खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की अपील की।

स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार ने कहा कि देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना उनके सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने अपनी जीत को उन सभी को समर्पित किया जिन्होंने उनका समर्थन किया।

इस मौके पर उपस्थित रहे

इस मौके पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव, वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री जितिन प्रसाद, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, और अन्य मंत्री भी उपस्थित रहे। प्रवीण कुमार के साथ उनके कोच सतपाल सिंह, पिता अमरपाल सिंह, माता निर्दोष देवी सहित परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल थे।