सीएम योगी ने पेश किया 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड

बहुत किया अभी बहुत बाकी है।

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। योगी ने इस दौरान न सिर्फ अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया,बल्कि विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा।

जनता के विश्वास पर उतरेंगे खरे:

 उन्होंने कहा कि यूपी में पहली बार लगातार किसी को दूसरी बार सत्ता मिली। बीजेपी की जीत हमारी नीतियों की वजह से हुई। ऐसे में हम जनता के विश्वास पर पूरी तरह खरा उतरने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने जो कहा सो किया को अभियान बनाकर काम किया। देश को 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य पीएम मोदी ने रखा है, ऐसे में यूपी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। हम 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने के लिए 10 प्रमुख सेक्टर चयनित कर उसपर कार्ययोजना के आधार पर एक अधिकारी को ज़िम्मेदारी देकर उस सेक्टर की संभावनाओं को तलाशने और उसमें काम करने का काम आगे बढ़ाया है।

18 मंडलों में लगाए 18 मंत्री:

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जनता के द्वार अभियान में 18 मंडलों में 18 मंत्रियों के नेतृत्व में 72-72 घण्टे के लिए एक एक कमिश्नरी में कैम्प करके जनता, संगठनों और संस्थाओं से सम्पर्क स्थापित किया। इससे जनता के मन में नया विश्वास पैदा करने का काम किया। प्रदेश में पेंशन पाने वालों के लिए ई-पेंशन योजना शुरू की। विधानसभा की कार्यवाही के लिए ई-विधान सिस्टम लागू किया गया।

कानून व्यवस्था की दुरुस्त:

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 2017 के बाद कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने पर काम किया। बेहतर कानून व्यवस्था से निवेश बढ़ा और बढ़ते निवेश की वजह से रोजगार के अवसर पैदा हुए। 100 दिनों में हमारी सरकार ने 844 करोड़ रुपये की माफियाओं और अपराधियों की संपत्ति जब्त की। 2017 से अबतक 2925 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त की है। अवैध पार्किंग, टैक्सी स्टैंड हटाये गए। अब तक प्रदेश में 68,700 से अधिक अतिक्रमण हटाये गए।

विपक्ष पर बरसे:

सीएम योगी ने कहा कि हाल में हुए 36 विधानपरिषद सीट पर चुनाव हुए जिसमें हम लोग 33 सीट जीते। विधानपरिषद अब कांग्रेस मुक्त हो गया है। लोकसभा उपचुनाव में भी 2 सीट हम लोग जीते। योगी ने कहा कि यूपी 2017 से पहले जातिवाद, परिवारवाद, अराजकता के लिए जाना जाता था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *