कलेक्टर ऑफिस के सामने लटका मिला नायब तहसीलदार का शव

-5 दिन पहले हुआ था ट्रांसफर; सुसाइड नोट में लिखा-बीमारी से परेशान हूं

करौली।

करौली कलेक्ट्रेट के सामने सिटी पार्क में शनिवार सुबह नायब तहसीलदार का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। सुबह पार्क में घूमने आए लोगों को शव दिखा, इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। नायब तहसीलदार का 5 दिन पहले ही धौलपुर से करौली ट्रांसफर हुआ था।


डीएसपी अनुज शुभम ने बताया कि कलेक्ट्रेट के सामने सिटी पार्क में नायब तहसीलदार राजेंद्र सिंह शव फंदे से लटका हुआ होने की सूचना मिली थी। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर जिला अस्पताल पहुंचाया। जांच के दौरान हम करौली में उनके किराए के घर पहुंचे तो पर्स में सुसाइड नोट मिला। उसमें लिखा था कि बीमारी के कारण मैं परेशान हूं। शायद बीमारी के चलते ही सुसाइड किया है।

परिजन की ओर से जो रिपोर्ट दी जाएगी, उसी के आधार पर कार्रवाई को आगे बढ़ाएंगे।
राजेंद्र सिंह के रूम पर पर्स में पुलिस को सुसाइड नोट मिला। यह बड़ी बेटी प्रीति (बुलबुल) के नाम लिखा एक लेटर था। इसमें राजेंद्र ने बीमारी से तंग आकर यह कदम उठाने के साथ छोटी बहन और चचेरे भाई का ध्यान रखने की बात लिखी। साथ ही चार बैंक अकाउंट की डिटेल शेयर की।
भरतपुर जिले के हलैना थाना इलाके के वाई गांव में रहने वाले बड़े भाई अतर सिंह ने बताया कि राजेंद्र की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी प्रीति (24) और छोटी अंजू (22) हैं।

दोनों बेटियां पढ़ रही हैं। हम खुद अचंभे में हैं कि यह घटना क्यों हुई। राजेंद्र को किसी तरह की पारिवारिक या आर्थिक समस्या नहीं थी। राजेंद्र की पत्नी यहीं वाई गांव में दोनों बेटियों के साथ अलग मकान में रहती थीं।
राजेंद्र करौली में नायब तहसीलदार पद पर नियुक्त थे। पांच दिन पहले ही उसका धौलपुर से करौली ट्रांसफर हुआ था। जेब में रखे आधार कार्ड से उनकी पहचान हुई। वे कलेक्ट्रेट के सामने ही एक मकान में किराए से रह रहे थे।
राजेंद्र भरतपुर की वैर तहसील में कानूनगो पद पर रहे थे। इसके बाद वे धौलपुर के बसई नवाब कस्बे में नायब तहसीलदार के पद पर लगे।