नोएडा में फूड पॉइजनिंग का मामला : मोमोज खाने से 15 से ज्यादा लोग बीमार, दो बच्चों की हालत गंभीर

✍🏻 योगेश राणा


ग्रेटर नोएडा :- ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमिक्रॉन तीन में एक ही परिवार के छह लोग मोमोज खाने के बाद गंभीर रूप से बीमार हो गए। ये सभी लोग फिलहाल राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में इलाज करवा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, यह घटना 27 तारीख की शाम की है जब गौरव सिंह ने अपने परिवार के लिए एल्डिको सोसायटी की बाजार से मोमोज खरीदे थे। रात करीब आठ बजे परिवार के सदस्यों ने जब मोमोज खाए, तो कुछ ही देर बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चों पर इसका सबसे अधिक असर हुआ और उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

परिवार के सदस्यों को जब अचानक से अस्वस्थता महसूस हुई, तो सेक्टर के अन्य लोगों की मदद से सभी को तत्काल जिम्स अस्पताल ले जाया गया। परिवार के चार और छह साल के दो बच्चों की हालत अत्यधिक गंभीर होने के कारण डॉक्टरों की टीम ने उन्हें तुरंत आईसीयू में भर्ती किया। परिवार के अन्य सदस्यों को आपातकालीन कक्ष में इलाज के लिए रखा गया है। डॉक्टरों के अनुसार, सभी लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं, जिसकी वजह से उनकी तबीयत खराब हुई। हालांकि, समय पर इलाज मिलने से परिवार के सदस्यों की स्थिति में अब सुधार हो रहा है।

इस घटना का असर केवल इसी परिवार तक सीमित नहीं रहा। एल्डिको सोसायटी की बाजार से मोमोज लेकर खाने वाले करीब 15 अन्य लोग भी फूड पॉइजनिंग के कारण बीमार हो गए। इन सभी लोगों ने भी मोमोज खाए थे और अब उन्हें जिम्स में इलाज के लिए ले जाया गया है। सभी बीमार लोगों का अस्पताल में उपचार जारी है।

परिवार के एक रिश्तेदार भानु ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन से इस घटना की जाँच की मांग की है। उनका कहना है कि मोमोज की दुकान से सैंपल लेकर फूड क्वालिटी की जांच की जाए और खराब खाद्य सामग्री बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।