युवती को हिप्नोटाइज कर गहने लूटे

-घर में घुस गया बदमाश, युवती तिजोरी से निकालकर ज्वेलरी देती रही

जयपुर।

जयपुर में चंदा मांगने के बहाने आए दो युवकों ने एक 18 साल की युवती को सम्मोहित (हिप्नोटाइज) किया और फ्लैट में घुसे। दोनों बदमाशों ने युवती से घर में रखे गहने मांगे तो युवती ने तिजोरी से निकालकर दे दिए।
इसके बाद बदमाशों ने युवती को एक कुर्सी पर बैठाया और फ्लैट के दरवाजे को बाहर से बंद कर फरार हो गए। 30 मिनट बाद युवती होश में आई तो पिता को घटना के बारे में बताया। मामला महेश नगर थाना इलाके का है।


पीडि़त श्रीवत्सन ने बताया- वह स्वेज फार्म स्थित समृद्धि अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहते हैं। 24 अक्टूबर (गुरुवार) दोपहर 12 बजे एक युवक ने उनके फ्लैट की घंटी बजाई। उसका दूसरा साथी ऊपर के फ्लोर पर चला गया। घर पर अकेली बेटी ने गेट खोला। इस पर बाहर खड़े बदमाश ने कहा- वह चंदा मांगने के लिए आए हुए हैं। इस पर उसकी बेटी ने उनको 50 रुपए दे दिए।
बदमाशों ने मेरी बेटी कहा- तुम्हारे पिता और दादा की तबीयत खराब रहती है तो उसने कहा- हां, दोनों की तबीयत खराब रहती है। इसके बाद बदमाश ने पीने के लिए लिए पानी मांगा तो मेरी बेटी पानी का ग्लास लेकर बाहर आई और बदमाश को पानी पिलाया। युवक पानी का ग्लास रखने के बहाने घर के अंदर घुस गया। इस दौरान दूसरा बदमाश बाहर नजर रखने लगा।
घर के अंदर घुसे बदमाश ने मेरी बेटी से कहा- तुम्हारे पास एक सोने की चेन है। मेरी बेटी ने कहा- चेन है, लेकिन तिजोरी में रखी है। इस पर बदमाश ने उसे चेन लाने के लिए कहा। मेरी बेटी उसके कहे अनुसार चेन लेकर उसके पास गई। इसके बाद बदमाश ने कहा- एक अंगूठी भी है। इस पर उसने तिजोरी से अंगूठी निकालकर बदमाश को दे दी। चेन और अंगूठी लेने के बाद बदमाश ने मेरी बेटी को एक कुर्सी पर बैठाया और फ्लैट के दरवाजे को बाहर से बंद कर फरार हो गए।
पीडि़त ने बताया- करीब 30 मिनट बाद मेरी बेटी को होश आया। उसने बालकनी में जाकर दोनों बदमाशों को देखा, लेकिन वह दिखाई नहीं दिए। इस पर उसने पड़ोसियों को घटना की जानकरी दी। बेटी की सूचना पर मैं भी मौके पर पहुंचा और बेटी से बात की। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। महेश नगर थाने के सीआई और एसीपी सोडाला मौके पर पहुंचे और फ्लैट का मुआयना किया।


एसआई मुकेश कुमार ने बताया- हिपनोटाइज कर दो बदमाशों ने लूट की वारदात की है। वारदात के दौरान युवती घर पर अकेली थी। युवती से पहले पैसा मांगे गए। फिर पिता और दादा की तबीयत की बात की। उसके बाद पीने के लिए पानी मांगा। इसके बाद का युवती को भी ज्यादा याद नहीं है कि क्या हुआ। सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। इन के आधार पर इलाके में अन्य सीसीटीवी फुटेज चैक कराए जा रहे हैं। कुछ संदिग्धों को डिटेन किया हुआ है।