ससुरालियों ने महिला को छत से फेंका,एक्शन में महिला आयोग

:- दिल्ली पुलिस को नोटिस

  नई दिल्ली :- पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में एक 30 साल की महिला को उसके ससुराल वालों ने छत से फेंक दिया। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर एफआईआर दर्ज करने और आरोपियों की गिरफ्तारी किए जाने की मांग की है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह 3 बजे महिला को उसके ससुराल वालों ने छत से फेंक दिया, जिसके बाद पीड़ित महिला के भाई ने हेल्पलाइन नंबर 181 पर कॉल करके इसकी जानकारी दी।

वीडियो देख महिला आयोग ने लिया संज्ञान

बताया जाता है कि घायल महिला का अस्पताल में भर्ती होने के बाद का वीडियो भी उसके भाई ने कई जगह वायरल कर दिया ,जिसके महिला आयोग ने तुरंत इस मामले में संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इस मामले पर एक्शन ले जाने की मांग की।

पिता ने लगाए गंभीर आरोप

 महिला के पिता ने आयोग को बताया कि शुक्रवार को उन्हें एक फोन आया था, जिसमें उन्हें कहा गया था कि उनकी बेटी सीढ़ियों से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  जब वे बेटी के ससुराल पहुंचे तो पड़ोसियों ने बताया कि उनकी बेटी को छत से धक्का दिया गया था। पिता ने आयोग में शिकायत की कि बेटी की शादी तीन साल पहले हुई थी और तब से ही ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी

 दिल्ली महिला आयोग में इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज किए जाने की भी बात कही है। आयोग ने दिल्ली पुलिस को इस मामले में सोमवार की शाम तक कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *