दिल्ली में फूटा हिंदू संगठनों का गुस्सा

हिंदुओं पर हो रहे हमलों के विरोध में निकाला संकल्प मार्च

नई दिल्ली:- दिल्ली में हिंदू संगठनों ने समुदाय पर हो रहे हमलों के खिलाफ शनिवार को संकल्प मार्च निकाला, इस मार्च में लोगों ने तिरंगा व भगवा झंडा लहराते हुए जय श्री राम के नारे लगाए। संकल्प मार्च मंडी हाउस इलाके से शुरू होकर जंतर-मंतर पर खत्म हुआ। इस मार्च में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा ने भी हिस्सा लिया। उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर अवतार सिंह ने कहा कि इस संकल्प मार्च के लिए आज कई हिंदू संगठन सड़कों पर हैं। हम यहां हिंदुओं पर हमलों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एकत्रित हुए हैं। उन्हें इस तरह से निशाना नहीं बनाया जा सकता।

एक साथ दिखे हिंदू समाज के कई संगठन

वीएचपी ने निकाला शांति मार्च:

इसी क्रम में विश्व हिंदू परिषद ने भी शांति मार्च निकाल कर हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों का विरोध जताया। इस दौरान भी कार्यकर्ताओं ने वीएचपी का झण्डा लेकर जय श्री राम के नारे लगाए और शांति पूर्ण मार्च निकाला।

पुलिस ने रोड किए बंद:

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के ‘शांति मार्च’ के कारण शनिवार को मध्य दिल्ली की कई सड़कें अस्थायी रूप से बंद कर दीं थीं। ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर लोगों को सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर दो बजे के बीच सिकंदरा रोड, बाराखंभा रोड, कॉपरनिकस मार्ग, फिरोज शाह रोड, भगवान दास रोड, कस्तूरबा गांधी मार्ग, टॉलस्टॉय मार्ग, आउटर सर्कल कनॉट प्लेस से पटेल चौक तक संसद मार्ग और आउटर सर्कल कनॉट प्लेस से आर/ए विंडसर प्लेस तक जनपथ मार्ग का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी है। पुलिस ने कहा कि इस दौरान इन सड़कों का इस्तेमाल केवल पैदल यात्री ही कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *