Noida News : 9वीं फेल नाबालिग चला रहा था बाइक चोर गैंग।

✍🏻 योगेश राणा


Noida News :- नोएडा पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में एक नाबालिग और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। नाबालिग, जो कि इस गैंग का मास्टर माइंड है, उस के पास से 5 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं। यह नाबालिग नौवीं कक्षा फेल है और नोएडा के सेक्टर-15 में एक कंप्यूटर सेंटर से कोचिंग ले रहा था। उसके खिलाफ दिल्ली की क्राइम ब्रांच में पहले से ही मुकदमा दर्ज है। कम उम्र के कारण लोग इस पर किसी प्रकार का शक नहीं करते थे, जिससे यह चोरी की गतिविधियों को आसानी से अंजाम दे रहा था।

चुराई गई मोटरसाइकिलों को मेट्रो स्टेशन या पार्किंग में छुपाते थे।

पकड़े गए आरोपी में एक निखिल उर्फ साफ्टवेयर शामिल है, जो स्विगी कंपनी में डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है। दोनों की मुलाकात सेक्टर-15 में हुई थी और नाबालिग ने निखिल को अपने गैंग में शामिल कर लिया। मास्टर की के जरिए यह बाइक चोरी करने में विशेषज्ञ था। चुराई गई मोटरसाइकिलों को मेट्रो स्टेशन या पार्किंग में छिपा देते थे और फिर सस्ते दामों पर बेचते थे। मिले पैसे से वे अपनी शौक पूरा करते थे।

एडीसीपी मनीष मिश्र ने बताया :

एडीसीपी मनीष मिश्र ने बताया कि निखिल का नाम ‘साफ्टवेयर’ इसलिए पड़ा क्योंकि वह चाबियों की कटिंग में माहिर था और जिन गाड़ियों की चाबी नहीं बनती थी। उन गाड़ियों की चाबी यह सॉफ्टवेयर के जरिए बनाता था। और उन चाबियों से ये चोरी करता था।उसके शैक्षिक दस्तावेजों में अलग-अलग जन्म तिथि पाई गई है, जिसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने इस गैंग के अन्य सहयोगियों की भी तलाश शुरू कर दी है।