नोएडा : श्मशान घाट में भगवान की मूर्ति खंडित, क्षेत्र में तनाव, पुलिस जांच में जुटी

नोएडा :- थाना सेक्टर 142 क्षेत्र के माहियापुर गांव (सेक्टर 163) स्थित श्मशान घाट में स्थापित भगवान शंकर की मूर्ति को अज्ञात लोगों ने 21 सितंबर की रात को खंडित कर दिया। इस घटना के बाद क्षेत्र में भारी तनाव है। मिली जानकारी के अनुसार श्मशान घाट की जमीन नोएडा प्राधिकरण द्वारा आवंटित की गई थी, जिस पर माहियापुर गांव के लोग निर्माण करा रहे थे।हालांकि, इस श्मशान घाट को लेकर माहियापुर और याकूतपुर-गुलावली गांव के निवासियों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। पुलिस ने पहले ही इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की थी, लेकिन इसके बावजूद यह घटना सामने आई है।

क्या है मामला ?

जानकारी के मुताबिक, 17 सितंबर को माहियापुर गांव के निवासियों ने मिलकर चंदा इकट्ठा किया और श्मशान घाट का निर्माण करवाया। इसी के साथ उन्होंने भगवान शिव की एक मूर्ति भी स्थापित की। विवाद के चलते शुक्रवार की रात कुछ अज्ञात लोगों ने इस मूर्ति को खंडित कर दिया, जिसके बाद से क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है।तीन थानों की पुलिस बल तैनात है स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तीन थानों की पुलिस, पीएसी (PAC) और एसीपी (ACP) की टीम मौके पर जुटी हुई हैं।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि विवादित मूर्ति बिना अनुमति के स्थापित की गई थी, और पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उचित कानूनी कार्रवाई करेगी।फिलहाल, पुलिस बल मौके पर मौजूद है और स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए शांति बनाए रखने की कोशिश कर रही है। मामले की जांच जारी है।