यूपीआईटीएस 2024 के चौथे दिन उमड़ी भारी भीड़: बड़े सौदों और वैश्विक सहभागिता का दिन


ग्रेटर नोएडा :- उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो (UPITS) 2024 के चौथे दिन की शुरुआत रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति के साथ हुई। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा में B2B और B2C खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ी। चौथा दिन खासतौर पर बड़े व्यापारिक सौदों के लिए यादगार रहा, जिसमें अमेरिका, फ्रांस और जापान की कंपनियों ने ₹100 करोड़ से अधिक के ऑर्डर दिए।

प्रमुख सौदों में बिरला एयरकॉन और सोनी को ₹50 करोड़, मोंथरसन (निर्वाण) को ₹25 करोड़, वाडीलाल आइसक्रीम और जैन शिकंजी को ₹10 करोड़ के ऑर्डर प्राप्त हुए। शो को माननीय केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल की उपस्थिति से मजबूती मिली। उनके साथ कैबिनेट मंत्री श्री राकेश सचान, वियतनाम के राजदूत महामहिम गुयेन थान हाय, और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश की व्यापारिक नीतियों की सराहना

अपने मुख्य भाषण में श्री पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश की व्यापारिक नीतियों की सराहना की और राज्य के निरंतर प्रगति की चर्चा की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में, देश का प्रमुख व्यापारिक केंद्र बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। श्री गोयल ने शो में सर्वश्रेष्ठ स्टॉल प्रदर्शन पुरस्कार भी वितरित किए और उद्योगपतियों से बातचीत की।

. अगले वर्ष के शो में और अधिक व्यापारिक अवसरों की उम्मीद : राकेश सचान

राकेश सचान ने व्यापार शो में भाग लेने वाले सभी उद्यमियों और कारीगरों के प्रयासों की सराहना करते हुए अगले वर्ष के शो की घोषणा की। यूपीआईटीएस 2025 का आयोजन 25-29 सितंबर को होगा, जिसमें और भी ज्यादा व्यापारिक अवसर और नवाचार देखने को मिलेंगे।

उत्तर प्रदेश के MSME प्रधान सचिव श्री आलोक कुमार ने बताया कि इस वर्ष के शो में 450 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों ने भाग लिया और बड़ी संख्या में B2B बैठकें हुईं। उन्होंने राज्य के MSME सेक्टर की बढ़ती क्षमता पर भी प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का समापन सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और मधवा बैंड के फ्यूजन प्रदर्शन के साथ हुआ, जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।