Noida Media Club : मीडिया क्लब की फोटो प्रदर्शनी का भव्य समापन समारोह

मुख्य अतिथि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने फोटो जर्नलिस्ट्स की प्रशंसा करते हुए एनसीआर के 24 प्रतिभागियों को किया सम्मानित

नोएडा :- नोएडा मीडिया क्लब द्वारा आयोजित वार्षिक फोटो प्रदर्शनी का समापन समारोह आज हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। इस आयोजन ने शहरवासियों के बीच गहरी छाप छोड़ी, जहां प्रमुख फोटो जर्नलिस्ट्स की कला का प्रदर्शन किया गया। इस विशेष अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे राकेश टिकैत उपस्थित रहे, जिन्होंने फोटो जर्नलिस्ट्स द्वारा खींची गई बेहतरीन तस्वीरों की सराहना की और उन्हें प्रेरणादायक बताया।समारोह में एनसीआर के 24 प्रतिभाशाली फोटो जर्नलिस्ट्स को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और समाज को वास्तविकता का दर्पण दिखाने के प्रयासों के लिए दिया गया।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा

मुख्य अतिथि राकेश टिकैत ने अपने संबोधन में कहा, “फोटो जर्नलिज्म न केवल एक कला है, बल्कि यह समाज की सच्चाई को चित्रित करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम भी है। इन तस्वीरों ने न केवल घटनाओं और परिस्थितियों को दर्शाया, बल्कि वे हमारे समाज के गहरे मुद्दों को उजागर करने में भी सफल रही हैं।”इस प्रदर्शनी में विभिन्न विषयों पर आधारित तस्वीरें प्रदर्शित की गईं, जो समाज, संस्कृति, पर्यावरण और रोजमर्रा की जिंदगी के कई पहलुओं को दर्शाती हैं। ये तस्वीरें न केवल देखने में सुंदर थीं, बल्कि उन्होंने दर्शकों को सोचने पर भी मजबूर किया। प्रदर्शनी ने शहरवासियों और कला प्रेमियों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा किया और उन्हें फोटोग्राफी के विभिन्न आयामों से परिचित कराया।

रिंकू यादव ने कहा

नोएडा मीडिया क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिंकू यादव ने इस अवसर पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “हमारा उद्देश्य फोटोग्राफी के माध्यम से समाज के विभिन्न पहलुओं को उजागर करना और फोटोग्राफर्स के योगदान को पहचान दिलाना है। इस प्रदर्शनी ने न केवल फोटोग्राफर्स को अपनी कला दिखाने का मंच दिया, बल्कि इसे जनता के सामने लाकर उनकी कड़ी मेहनत को भी सम्मानित किया गया है।

समारोह के दौरान राकेश टिकैत ने कहा, “यह प्रदर्शनी एक अद्वितीय मंच है, जहां फोटोग्राफर्स ने अपनी कला के माध्यम से समाज की कई कहानियों को जीवंत किया है। मैं इन सभी प्रतिभाशाली जर्नलिस्ट्स को बधाई देता हूँ, जिन्होंने अपनी तस्वीरों के माध्यम से हमारे समाज के जटिल मुद्दों को सामने लाने का साहसिक प्रयास किया है।”

पुरस्कार वितरण समारोह में राकेश टिकैत ने प्रत्येक प्रतिभागी को मोमेंटो और प्रमाण पत्र प्रदान किया। उन्होंने इन फोटोग्राफर्स की सराहना करते हुए कहा कि उनकी यह उपलब्धि अन्य युवा फोटोग्राफर्स के लिए प्रेरणादायक है और यह प्रदर्शनी उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी।

वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी ने कहा

समारोह के अंत में, वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी ने सभी उपस्थित लोगों, विशेष रूप से प्रतिभागी फोटोग्राफर्स और मुख्य अतिथि राकेश टिकैत का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी भविष्य में भी जारी रहेगी और इसे और भी भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा।यह प्रदर्शनी कला प्रेमियों के लिए एक अनोखा अनुभव साबित हुई और शहरवासियों के दिलों में अपनी छाप छोड़ गई। इस तरह के आयोजनों से न केवल फोटोग्राफर्स को प्रोत्साहन मिलता है, बल्कि समाज में कला और संस्कृति के प्रति जागरूकता भी बढ़ती है।

सम्मानित होने वाले दिल्ली एनसीआर के 24 फोटोजर्नलिस्ट

सौरभ राय, ईश्वर चन्द, सुनील घोष,मनोहर त्यागी, सुशील अग्रवाल, प्रमोद शर्मा, रमेश शर्मा,रवि यादव, अमित शुक्ला,लाल सिंह, राजन राय,अभिनव चौधरी, वीरेंद्र सिंह,नीरज कुमार, विजय पांडे,सतीश कौशिक,राउल ईरानी, राजवंत रावत,हिमांशु सिंह,श्रीकांत सिंह,हरीश त्यागी,एन के दास,चंद्रदीप कुमार के आसिफ।

ये वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट मौजूद रहे

संजीव रस्तोगी (फोटो एडिटर टाइम्स ऑफ़ इंडिया), अजय अग्रवाल (फोटो एडिटर हिंदुस्तान टाइम्स),धीरज पॉल (लेक्चर जामिया), मनीष स्वरूप (वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट ऐ पी), टी नारायण ( वरिष्ठ फोटो एडिटर) प्रकाश सिंह ( वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट) पंकज नागिया ( वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट) सुरेश पांडे ( वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट आउटलुक), हार्दिक छाबड़ा (वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट इंडिया टुडे),विपिन कुमार (वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट हिंदुस्तान टाइम्स) योगेश मन्हास (वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट )

इस दौरान मौजूद रहे

मोहम्मद आजाद (वरिष्ठ पत्रकार), पंकज पाराशर (वरिष्ठ पत्रकार), अम्बरीश त्रिपाठीसीनियर जर्नलिस्ट, नवभारत टाइम्स,बीके अवस्थी (वरिष्ठ पत्रकार), अनिल चौधरी (वरिष्ठ पत्रकार), ए के लाल (वरिष्ठ पत्रकार), रिंकू यादव (वरिष्ठ पत्रकार), के आसिफ (वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट ), इकबाल चौधरी (वरिष्ठ पत्रकार), जेपी सिंह (वरिष्ठ पत्रकार), ईश्वर चंद, सौरव राय, रवि यादव, संगीता चौधरी,मनोहर त्यागी,प्रमोद पंडित,सदाचारी तिवारी, सुशील अग्रवाल, अकरम चौधरी, विकास कुमार,योगेश राणा, अंजना भाग,अनिल कुमार, नितिन पाराशर,मोहम्मद रज़ा,अंबुज सिंह,हिमांशु सिंह आदि लोग मौजूद रहे।