Noida News : भाई ऋषिपाल की स्मृति में विशाल दंगल का आयोजन – 16 अक्टूबर 2024


नोएडा :- ऋषिपाल मैमोरियल ट्रस्ट, जो पिछले 29 वर्षों से सामाजिक और खेल गतिविधियों में अपनी पहचान बना रहा है, भाई ऋषिपाल आर्य की पुण्यतिथि पर एक भव्य दंगल का आयोजन करने जा रहा है। भाई ऋषिपाल का दुखद निधन 16 अक्टूबर 1994 को एक सड़क दुर्घटना में हुआ था, जब वे मोरना गांव, सेक्टर-35 से किसान पंचायत से लौट रहे थे। उनकी स्मृति में नोएडा के सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास स्थित चौराहे का नाम “ऋषिपाल चौक” रखा गया है, जहां हर साल उनके चाहने वाले और मित्रगण उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

इस वर्ष 16 अक्टूबर को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर एक विशाल दंगल आयोजित किया जाएगा। इस दंगल में करीब 100 कुश्तियों का आयोजन होगा, जिसमें देशभर से आए पहलवानों की भागीदारी होगी। प्रमुख आकर्षण “ऋषिपाल गोल्ड कप टाइटल कुश्ती” होगी, जिसमें प्रथम विजेता को 1,00,000 रुपये, द्वितीय विजेता को 51,000 रुपये, तृतीय विजेता को 21,000 रुपये और चतुर्थ विजेता को 11,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही बाल और महिला पहलवानों की कुश्तियों का भी आयोजन किया जाएगा।

ऋषिपाल मैमोरियल ट्रस्ट सड़क सुरक्षा, रक्तदान, वृक्षारोपण और भंडारे जैसी कई सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय है। इस वर्ष की पुण्यतिथि पर होने वाला दंगल ट्रस्ट के उद्देश्य को आगे बढ़ाने और भाई ऋषिपाल की याद में उनकी प्रेरणादायक सोच को जीवित रखने का एक प्रयास है। दंगल में कुल 4,50,000 रुपये के इनाम वितरित किए जाएंगे।