Noida News : बैंक ऑफ़ इंडिया ने मनाया 119वां स्थापना दिवस।

:- उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने का संकल्प


नोएडा, 7 सितंबर 2024 :- देश के प्रतिष्ठित बैंक ऑफ़ इंडिया ने आज धूमधाम से अपना 119वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर बैंक के सीनियर मैनेजर और कर्मचारियों ने उपभोक्ताओं को और बेहतर सेवाएं प्रदान करने का संकल्प लिया। नोएडा के सेक्टर-22 स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा में इस विशेष अवसर को मनाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम के दौरान, शाखा के सीनियर मैनेजर जनार्दन सिंह ने वयोवृद्ध उपभोक्ता शीशपाल यादव और समाजसेवी कालीदास शर्मा के साथ केक काटकर स्थापना दिवस मनाया।कार्यक्रम के दौरान, शाखा के सीनियर मैनेजर जनार्दन सिंह ने वयोवृद्ध उपभोक्ता शीशपाल यादव और समाजसेवी कालीदास शर्मा के साथ केक काटकर स्थापना दिवस मनाया।कार्यक्रम के दौरान, शाखा के सीनियर मैनेजर जनार्दन सिंह ने वयोवृद्ध उपभोक्ता शीशपाल यादव और समाजसेवी कालीदास शर्मा के साथ केक काटकर स्थापना दिवस मनाया।

जनार्दन सिंह ने बताया :

इस मौके पर जनार्दन सिंह ने बताया कि 7 सितंबर 1906 को बैंक ऑफ़ इंडिया की स्थापना की गई थी, और पिछले 119 वर्षों में बैंक ने बैंकिंग क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों की उत्कृष्ट कार्यशैली के चलते ग्राहकों के बीच भरोसेमंद सेवा प्रदाता के रूप में पहचान बनाई है। नोएडा के सेक्टर-22 की शाखा में लगभग 25,000 से अधिक उपभोक्ता जुड़े हुए हैं, जिन्हें बैंक विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान कर रहा है।वयोवृद्ध उपभोक्ताओं के लिए बैंक ने डोर स्टेप बैंकिंग की सुविधा शुरू की है, जिससे बुजुर्ग ग्राहकों को उनके घर पर ही बैंकिंग सेवाओं का लाभ मिल सके। इसके अलावा, सरल प्रक्रिया के तहत उपभोक्ताओं को लोन की सुविधा भी दी जा रही है। बैंक के ऑनलाइन पोर्टल से भी उपभोक्ता लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं। बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा म्युचुअल फंड, हेल्थ जनरल इंश्योरेंस, गोल्ड लोन, हाउसिंग लोन सहित अन्य वित्तीय सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं।बैंक के सीनियर मैनेजर जनार्दन सिंह ने कहा कि उनका और उनकी टीम का प्रयास हमेशा रहता है कि उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान की जाएं। वह समय-समय पर उपभोक्ताओं से फीडबैक लेकर उनकी समस्याओं का समाधान करते हैं, ताकि ग्राहकों का बैंक पर विश्वास और भी मजबूत हो सके।

इस अवसर पर वयोवृद्ध उपभोक्ता शीशपाल यादव और समाजसेवी कालीदास शर्मा ने बैंक ऑफ़ इंडिया के कर्मचारियों की कार्यशैली की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बैंक ने अपनी विशिष्ट सेवाओं और कार्यशैली से बैंकिंग क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाई है। कार्यक्रम में बैंक के असिस्टेंट मैनेजर शैलेंद्र कुमार, प्रीति झा, मेघाली नागपाल, नीतिका गुप्ता, कोमल, राजीव सागर, निशा रानी, रामदास, आयुष सहित अन्य कर्मचारी और बैंक के उपभोक्ता भी उपस्थित रहे।