Noida News : चेन स्नेचिंग गैंग का खुलासा,मां-बेटे समेत चार गिरफ्तार


:- नोएडा में थाना सेक्टर-113 पुलिस ने की कार्रवाई

नोएडा :- थाना सेक्टर-113 पुलिस ने चेन स्नेचिंग गैंग का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक मां और उसका बेटा भी शामिल हैं। पकड़े गए आरोपियों में आदित्य, सनी, ममता और जोहेब शामिल हैं। इस गैंग के सदस्यों ने चेन लूटने के बाद उसे सुनार को बेचने का काम किया।

डीसीपी नोएडा, रामबदन सिंह ने जानकारी दी कि शनिवार को पुलिस ने एफएनजी रोड से दो लुटेरों को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर ममता और सुनार जोहेब को भी पकड़ा गया। मां-बेटे की जोड़ी, सनी और ममता, लूट के सोने की चेन को बेचना ही अपने मुख्य कार्य के रूप में मानते थे।

लूट की योजना और modus operandi

पुलिस ने बताया कि आरोपी सोने की चेन पहनने वाले व्यक्तियों को दूर से ही पहचान लेते थे और फिर उनका पीछा करते हुए सही समय पर चेन लूट लेते थे। ममता, जो लूटे गए सोने को ठिकाने लगाती थी, उसे जोहेब को बेच देती थी।

डीसीपी के अनुसार, आरोपी सनी पर 38 और आदित्य पर 23 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों ने पिछले कुछ समय से इस अपराध में सक्रियता दिखाई है। पुलिस ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी से तीन दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है, लेकिन कई और वारदातें हो सकती हैं जो दर्ज नहीं हैं।

गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने चार टूटी चेन, एक कान का सेट, दो अवैध पिस्टल और लूट में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की है। पुलिस का कहना है कि वे आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हैं और इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।