दिनदहाड़े लाखों की लूट, मौका ए वारदात से आरोपी फरार नोएडा पुलिस जांच में जुटी

✍🏻योगेश राणा


:- सुल्तानपुर के बाद ग्रेटर नोएडा में बड़ी वारदात

Robbery :- उत्तर प्रदेश की सबसे हाईटेक पुलिस कहे जाने वाली नोएडा पुलिस को बदमाशों की खुली चुनौती। नाकाब पोश बदमाशों ने दिनदहाड़े एक घर में दिया लूट की वारदात को अंजाम। लूट की वारदात को अंजाम देकर मौका -ए-वारदात से बदमाश फरार भी होगए ।बता दें कि यह घटना उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर के इकोटेक- 3 थाना क्षेत्र में स्थित सरस्वती एंक्लेव की है और घटना उसे वक्त अंजाम दिया गया जब पीड़ित अपने परिवार के साथ मार्केट गया हुआ था।लेकिन जब पीड़ित घर वापिस लोटा तो पीड़ित ने दूर से देखा की उसके घर की लाइट जल रही थी और यह देख पीड़ित आश्चर्यचकित रह गया क्योंकि पीड़ित अपने घर की सभी लाइटों को बंद करके गया था। घर की लाइट को जलते देखा तेजी से घर की ओर बढ़ा,घर का दरवाजों को खुला देख पीड़ित को संदेह हुआ कि कुछ ना कुछ तो जरूर गड़बड़ है। इस लिए पीड़ित ने अपने बचाव के लिए एक डंडा उठाया और अपने कमरे की ओर तेजी से बढ़ा और देखा कि उसके घर का दरवाजा टूटा हुआ था और जैसे ही पीड़ित घर के कमरे में दाखिल हुआ तो देखा कि 5 से 6 बदमाश जिनके चेहरे पर नकाब था वह सभी घर के समान को इधर-उधर फैलाकर छानबीन कर रहे थे और सभी बदमाश हथियारों से लैस थे यह सब देख पीड़ित तेजी से नीचे की ओर चिल्लाते हुए भाग लेकिन वहीं थोड़ी दूर पर बदमाशों के तीन साथी पहरा दे रहे थे। पीड़ित को चिल्लाता हुआ आता देखकर बदमाशों के साथीयों ने पीड़ित को दबोचने के इरादे से तेजी से उसकी ओर भागे लेकिन पीड़ित चकमा देकर दूसरी ओर से भाग निकला और चिल्ला चिल्ला कर आस पड़ोस के लोगों को बुलाने लगा, बदमाशों ने अपने आप को घिरता हुआ देख मौका-ए-वारदात से फरार होगा गए वहीं मौका ए वारदात पर पहूंच कर पुलिसकर्मी ने जांच शुरू कर दी है। दूसरी तरफ लूट की खबर से आस पड़ोस के लोगों में दहशत फैल गई साथ ही बीट व्यवस्था की भी कलई खोल कर रख दी है। वहीं दूसरी तरफ इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़प्पा मच गया है।

पीड़ित ने पुलिस को बताया लाखों रुपए की लूट-?

पीड़ित के कथन अनुसार बदमाश पीड़ित के घर से 5-7 लाख रुपए की ज्वेलरी लूट कर ले गए हैं साथ ही 10 हजार रुपए नगद लूट कर ले गए हैं नीचे एक किरायेदार की गुल्लक भी लग है जिस्म की 200- 300 रुपए होंगे वहीं इस वारदात से पीड़ित का पूरा परिवार डरा हुआ है।

इस लूट की वारदात को लेकर एडीसीपी हृदेश कठेरिया ने क्या कुछ कहा-?

एडीसीपी ने बताया कि कल दिनांक 28.08.2024 को थाना इकोटेक-3 क्षेत्र के अंतर्गत वादी निवासी कुलेसरा द्वारा बताया गया कि आज मेरे घर के अंदर तीन व्यक्ति घुसे एवं एक व्यक्ति बाहर निगरानी कर रहा था, उस समय वादी अपने परिवार के साथ घर पर मौजूद नही थे।मकान के निचले हिस्से में किरायेदार मौजूद था। अभियुक्तगण वादी के ऊपर वाले घर से 10,000 रूपये व कुछ आभूषण और किरायेदार की एक गुल्लक ले गये है जिसमें 200-300 रूपये थे। वादी से तहरीर प्राप्त कर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। घटना के अनावरण हेतु तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया है। शीघ्र ही घटना का अनावरण किया जायेगा। अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।