Police commissioners of Lucknow and Kanpur removed : हटाए गए लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर

कई और आईपीएस हुए ट्रांसफर

उत्तरप्रदेश: प्रदेश में आनन फानन में कई आईपीएस ट्रांसफर किए गए हैं। इनमें लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीना के साथ सात आईपीएस अधिकारियों का नाम शामिल हैं। सभी अधिकारी डीजी और एडीजी स्तर के हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार डीके ठाकुर और विजय कुमार मीना को वेटिंग में रखा गया है। डीके ठाकुर पौने दो साल से लखनऊ पुलिस कमिश्नर थे। चर्चा है कि हाल ही में लुलु मॉल में नमाज को लेकर हुए विवाद से सरकार की काफी फजीहत हुई,जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक मंच से लखनऊ पुलिस पर टिप्पणी भी की थी। इसके अलावा माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को पकड़कर कोर्ट में पेश करने के मामले में भी लखनऊ पुलिस असफल साबित हुई। जिसकारण ठाकुर को शासन की नाराजगी झेलनी पड़ रही है,जबकि विभाग में चर्चा है कि डीके ठाकुर को बेहतर जिम्मेदारी मिल सकती है। फिलहाल उनकी जगह इंटेलिजेंस के एडीजी एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। 

दूसरी तरफ कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा के तबादले की चर्चा पिछले दिनों नमाज के दौरान हुई हिंसा की घटना के बढ़ी शुरू हो गई थी। पुलिस मुख्यालय में तैनात एडीजी बीपी जोगदंड को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। जोगदंड पहले भी कानपुर में बतौर डीआईजी तैनात रह चुके हैं। 

इसके अलावा सीबीसीआईडी के डीजी गोपाल लाल मीणा को कोआपरेटिव सेल भेजा गया है। डीजी होमगार्ड विजय कुमार को सीबीसीआईडी का नया डीजी बनाया गया है।  डीजी लॉजिस्टिक विजय कुमार मौर्य को डीजी होमगार्ड बनाया गया है। मौर्य लॉजिस्टिक का पद भी देखते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *